'BHARAT BHAGYA VIDHATA' SCHOLARSHIP TEST BY KAUTILYA ACADEMY

'BHARAT BHAGYA VIDHATA' SCHOLARSHIP TEST BY KAUTILYA ACADEMY

   Kautilya Academy    25-12-2018

भारत भाग्य विधाता

किसी भी देष का भविष्य उसकी युवा पीढ़ी होती हैं। युवा का विलोम वायु याने हवा होती हैं। जैसे हवा में तीव्र गति हेाती हैं। वैसे ही युवा पीढ़ी में उर्जा को सही दिशा व मार्गदर्शन देने से युवा पीढी राष्ट्र के उत्थान व विकास में सबसे अधिक भागीदार होती है। यह भारत का सौभाग्य है कि आज देश की 60प्रतिशत से अधिक आबादी युवा (18से 35वर्ष) है।

सिर्फ जरूरत है अपनी क्षमताओं को पहचानने की, आज के समय मे विकल्पों की कमी नही, अवसरों की कमी नही है सिर्फ अपनी क्षमताओं को पहचाने और उनके अनुरूप आगे कदम बढ़ाए। आप युवा हो इस देश का भविष्य हो, आपके हाथ में वह शक्ति है जो आपके साथ-साथ भारत का भी भविष्य उज्जवल बना सकती है, अपनी संकल्प शक्ति के बल पर आप भी देश क भारत भाग्य विद्याता बन सकते है। आप सिर्फ आगे बढ़ें, मुष्किलों पर हाथ थामनेवाला जरूर मिलेगा।

नए भारत की सुदृढ़ नींव- देशव्यापी पहल

कौटिल्य एकेडमी भारत का नं.1कोचिंग संस्थान है IAS/IPS/MPPSCजैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए विख्यात है, यहाँ तैयारी कर कई विधार्थी IASऔर IPSबनकर उच्च पदों पर आसीन हैं। सच भी है कि यदि रास्ता कठिन हो, मुश्किले भी बहुत हो तो हमसफर उसे बनाएं जो अपने मार्गदर्शन से मुश्किलों को दूर कर कठिन रास्तो को आसान बना दें।

जरूरतमंद, मेधावी और महत्वाकांक्षी युवाओं के सपनों के सच करने लिए कौटिल्य एकेडमी ने प्रस्तुत किया है ‘भारत भाग्य विधाता‘ के रूप में एक नया सेतु,जो उनकी तैयारी लक्ष्य की दूरी को तय करने में उनकी सहायता करेगा। वे युवा जो प्रशासनिक सेवाओं में जाना चाहते है किन्तु प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उनके पास पर्याप्त पूँजी न होने से वे अपने सपनों से समझौता कर करियर का अन्य विकल्प तलाश लेते है। कौटिल्य एकेडमी की ये पहल उनके करियर को नई दिशाएं देकर उन्हे अपने लक्ष्य से विचलित न होने देगी और उनकी सहायता हेतु प्रतिबद्ध रहेगी।

आप भी इस अवसर का लाभ उठाएं

‘भारत भाग्य विधाता‘ एक स्कॉलरशिप टेस्ट है जो 31 अक्टूबर 2018को मोबाइल एप्प पर ऑनलाइन आयोजित किया जायेगा। इसमें युवा दो करोड़ रूपये तक की स्कॉलरशिप और सही मार्गदर्शन पाकर IAS/IPS/MPPSC/MPSI/NDA/CDS/SSC/CJII/ Banking/ Railwayपरीक्षाओं की तैयारी कर प्रशासनिक सेवाओं में जाने के अपने सपने को पूरा कर सकते हैं ‘भारत भाग्य विधाता‘ के अंतर्गत सेमिनार में शिक्षाविद और विशेषज्ञ प्रवेश परीक्षाओं के पैटर्न और तैयारी की पद्वति के बार में चर्चा करेंगे और साथ ही संस्थान के पूर्व टॉपर्स अपने अनुभव को भी सांझा करेंगे। यह टेस्ट संपूर्ण मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया जा रहा हैं।

भारत भाग्य विधाता 31 अक्टूबर 2018 टेस्ट में जीतें 2,00,00,000/- तक की स्कॉलरशिप

ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंक :  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.studyapp.studyapp

अन्य आकर्षक उपहार भी

1.             PrepX-प्रेपरेशन एप्प पूरी तरह से निःशुल्क प्राप्त करें।

2.             20,000/-मूल्य की अध्ययन सामग्री निःशुल्क

3.             5000/-मूल्य के कौटिल्य एकेडमी के टेस्ट फ्री

4.             9900मूल्य के PrepX-ऑनलाइन टेस्ट फ्री

5.             विशेषज्ञों द्वारा तैयार 10,000मूल्य के वीडियो

6.             एक स्मार्टफोन जीतने का मौका

7.             PrepX-एप्प का एक अतिरिक्त सब्सक्रिप्शन निःशुल्क


भारत भाग्य विधाता स्कॉलरशिप टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें। (रजिस्ट्रेशन शुल्क 299)

स्कॉलरशिप टेस्ट PrepXमोबाइल एप्प पर ही आयोजित होगा।

  • अपने नजदीकी बुक स्टोर, कौटिल्य एकेडमी की शाखाओं, अपने स्कूल/कॉलेजों या हमारे प्रतिनिधियों से स्क्रैच कार्ड खरीदें।
  • GOOGLE PLY  स्टोर से PREPX-A PRACTICE APP  डाउनलोड करें।
  • कार्ड स्क्रैच करने पर आपको कोड प्राप्त होगा, उसे च्तमचग् मोबाइल एप्प में डालकर अपना नाम रजिस्टर करें।
  • अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें 6262988888, 9755789009या ईमेल करें [email protected]

भारत भाग्य विधाताओं के लिए विशेष कोर्स

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कौटिल्य एकेडमी द्वारा एक वर्षीय नियमित कोर्स के अतिरिक्त ‘संकल्प‘ और ‘संरचना‘ के रूप में दो कोर्स संचालित किये जा रहें। कौटिल्य एकेडमी के ये स्वयं में सम्पूर्ण कोर्सेस सफलता का द्वार खोलने की दुर्लभ कुंजी है।

संरचना

यह पांच वर्षीय कोर्स दसवीं उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए है। यदि विद्यार्थी दसवीं से ही अपनी तैयरी प्रारम्भ करते हैं। तो प्रतियोगी परीक्षाओं मे उनके सफल होने के अवसर बढ़ जाते है। अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए नींव यानि दसवीं से ही परिपूर्ण तैयारी के लिए इस कोर्स को निर्मित किया गया है।


Kautilya Academy App Online Test Series
Follow us on social media

Bharat Bhagaya Vidhata Scholarship Test - 2019 Register Now